पटना

बैठक: दहेज प्रथा एवं बाल विवाह के खिलाफ अभियान

बैठक: दहेज प्रथा एवं बाल विवाह के खिलाफ अभियान,JDU राज्य कार्यकारिणी

जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक यह निर्णय लिया गया कि लोहिया की पुण्यतिथि पर दहेज प्रथा एवं बाल विवाह के खिलाफ अभियान चलेगा। प्रखंड स्‍तर तक महापुरूषों की जयंती मनायी जायेगी।

पटना [जेएनएन]। जदयू ने राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की उपस्थिति में रविवार को हुई राज्य कार्यकारिणी की बैठक में कई कार्यक्रम भी तय किए। लोहिया की पुण्यतिथि पर 12 अक्टूबर को हर जिले में बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ पार्टी अभियान चलाएगी। साथ ही प्रखंड स्तर पर महापुरुषों की जयंती मनाई जाएगी।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि महात्मा गांधी, लोहिया, जेपी, सरदार पटेल जैसे महापुरुषों की जयंती अब मुख्यालय स्तर पर ही नहीं, प्रखंड स्तर तक मनाई जाएगी। मकसद नई पीढ़ी को इन महापुरुषों के संबंध में जानकारी देना है। इन महापुरुषों के जीवन पर प्रकाश डालने के लिए पर्चे भी छपवाए जाएंगे।

नीतीश कुमार के नेतृत्व में पार्टी वृक्षारोपण एवं शराबबंदी के पक्ष में अभियान चला रही है। पार्टी ने सभी प्रकोष्ठों, जिला एवं नगर अध्यक्षों, प्रदेश पदाधिकारियों एवं राज्य कार्यकारिणी के सदस्यों की बैठकों का सिलसिला आरंभ किया है। इन बैठकों का जून, 2018 तक का कैलेंडर जारी कर दिया गया है। साथ ही महत्वपूर्ण दिनों एवं महापुरुषों की जयंती पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम भी तय कर दिए गए हैं।

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.