पटना

जब अमिताभ बच्चन से मिले आनंद, बनाया ये नया रिकॉर्ड

पटना- वैसे तो बिहार के गणितज्ञ और सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार ने कई प्रसिद्धियां हासिल की हैं, लेकिन उनके नाम एक नया रिकॉर्ड भी बन गया है। दरअसल जिस दिन आनंद कुमार ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी-9) में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने थे उस दिन का एपिसोड सबसे ज्यादा लोकप्रिय रहा।

केबीसी के शशि शेखर ने बताया कि ‘टीआरपी के लिहाज से काल्पनिक और गैर काल्पनिक कार्यक्रमों की श्रेणियों में 36वें सप्ताह में औसत रेटिंग के आधार पर इस कार्यक्रम को शीर्ष स्थान दिया गया है’। उन्होंने कहा कि सोनी टीवी पर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ कार्यक्रम के गत 2 सितंबर को प्रसारित एपिसोड ने 6798000 इंप्रेशन पाकर बाकी सभी को छोड़ दिया।

अनूप ने जीते थे 25 लाख रुपये

शेखर ने बताया कि केबीसी के हॉट सीट पर एक विशेष अतिथि के रूप में बैठे आनंद की मदद के जरिये अनूप ने 7 सवालों का जवाब देकर कुल 25 लाख रुपये जीते थे। अनूप कुमार सुपर-30 में ही पढ़े हैं और अब आईआईटी में हैं। आनंद ने दर्शकों, केबीसी एवं अमिताभ बच्चन को धन्यवाद दिया और कहा कि वे इसे हमेशा संजोए रखेंगे।

आनंद कुमार ने आभार जताया

टीआरपी रिपोर्ट आने के बाद आनंद कुमार ने भी अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि मुझे पता चला कि जिस एपिसोड में मैं शामिल हुआ था वह सबसे अधिक देखा गया। यह आप सबकी दुआओं का ही कमाल है।

आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को मुफ्त में देते हैं शिक्षा

परिवार की बेहतर आर्थिक स्थिति नहीं होने के कारण कैम्ब्रिज में अध्ययन करने से वंचित रहे आनंद आईआईटी की प्रवेश परीक्षा में सफलता पाने के लिए आर्थिक तौर पर कमजोर बच्चों को मुफ्त में शिक्षा, भोजन आवासन प्रदान कर रहे हैं। 2002 में शुरू हुए सुपर-30 के जरिए 400 से अधिक छात्र अब तक अलग अलग आईआईटी में प्रवेश पाने में सफल रहे हैं।

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.